नहीं मिलेगी ठंड से राहत, इन राज्यों में बारिश से बिगड़ जाएंगे हालात

दिल्ली। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में उत्‍तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका है जबकि मैदानी इलाकों में बारिश और ओले पड़ सकते हैं। सूत्रों ने मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली और उत्‍तर प्रदेश के मुख्तलिफ इलाकों में अगले 24 घंटों में गरज चमक के साथ ओले पड़ सकते हैं।
जम्मू-कश्मीर की रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर घाटी ने एकबार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है। राज्‍य में सोमवार से शुरू हुई बारिश और बर्फबारी का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण फिर बंद हो गया है, जिससे सैकड़ों वाहन फंस गए हैं। जवाहर टनल क्षेत्र में लगभग आठ इंच बर्फ जमा है।
उत्‍तराखंड के बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बीते तीन दिन से हिमपात का सिलसिला जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, नौ जनवरी तक मौसम के रुख में कोई बदलाव नहीं होने वाला है। सूबे में शीतलहर के चलते शिक्षा विभाग ने प्री-प्राइमरी से आठवीं तक के स्कूलों को 12 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।
इससे अगले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है जबकि मध्य प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर भी बौछारें पड़ने की संभावना है। यही नहीं आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जबकि सिक्किम और अरुणाचल में एक दो स्थानों पर हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की भी संभावना है।

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post
close