औरैया: आरएसएस की शाखा संगम में 3000 से ज्यादा स्वयंसेवक हुये शामिल !

औरैया शाखा संगम 2020
औरैया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ औरैया शहर की ओर से कोतवाली के पीछे वाले मैदान में शाखा संगम कार्यक्रम का आयोजन हुआ। शाखा संगम कार्यक्रम में हर आयु वर्ग के व्यक्ति ने भाग लिया। बाल, तरुण, प्रौढ़ सभी वर्ग के लोग आपस में सामंजस्य स्थापित किया। सामाजिक समरसता, देश की सभ्यता व संस्कृति से परिचित होते हैं।
शाखा में व्यक्ति का बौद्धिक विकास व चरित्र निर्माण होता है। एक घंटा की शाखा की अवधि में पहले भगवा ध्वज फहराया गया, जो धर्म व संस्कृति का प्रतीक है। शाखा में ध्वज फहराने के पश्चात सूर्य नमस्कार, योग, व्यायाम, खेल, देशभक्ति गीत का कार्यक्रम हुआ। इससे लोगों में राष्ट्रप्रेम का भाव जागृत हुआ। वही मुख्य वक्ता क्षेत्र शारीरिक प्रमुख गजेन्द्र जी और जिला प्रचारक पियूष जी कार्यक्रम में शामिल रहे।
राष्ट्रीय स्वयं सेवकों ने पेश किए देशभक्ति गीत !
शहर कोतवाली के पीछे वाले मैदान में शाखा संगम का कार्यक्रम किया गया। स्वयंसेवकों ने भगवा ध्वज फहराकर सूर्य नमस्कार, व्यायाम व योगाभ्यास किया। देशभक्ति गीत पेश किए। अनेक खेलकूद में भाग लेकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। स्वयंवकों ने भारत माता का स्मरण करते हुए प्रार्थना की।
जिला प्रचारक पियूष जी ने बताया !
जिला प्रचारक पियूष जी ने बताया कि शाखा संगम कार्यक्रम में सभी शाखाओं का संगम औरैया कोतवाली मैदान के पीछे हुआ है। जिसमे स्वयंसेवक उपस्थित रहे। शाखाओं के स्वयंसेवकों को नि:युध्द का विशेष प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा सवा घंटे तक खेल, सूर्यनमस्कार, समता संचलन तथा व्यायाम योग का अभ्यास भी कराया गया। शाखाओं के सभी स्वयंसेवकों को मंद गति के व्यायाम योग का सामूहिक अभ्यास कराया गया। संगम की खास बात यह रही कि एक ही जगह पर सभी शाखाओं के लिए अलग-अलग संघ स्थान बनाए गए थे तथा सभी शाखाओं ने अपने अलग-अलग ही ध्वज लगाकर शाखा लगाई। 

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post
close