यूपी में बीटेक छात्र की हत्या, CCTV में कैद हुई घटना

लखनऊ। राजधानी में एक बीटेक छात्र की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई है। इस घटना से गोमती नगर में अलकनंदा अपार्टमेंट के गेट नम्बर एक पर हत्या हुई है। दरअसल, बता दे कि छात्र की पहचान प्रशांत सिंह उम्र 24 साल के रूप में हुई है। प्रशांत इनोवा कार में बैठा था। वही हमलावरों ने गाड़ी का शीशा तोड़ ताबड़तोड़ हमला कर दिया। वही हमलावर वहां से फरार हो गए। इस घटना से राजधानी में अफरा तफरी मच गई। यह घटना सीसी फुटेज में भी कैद हो गई, फुटेज के आधार पर हमलावरों की पहचान की जा रही है। इस घटना के पीछे विवाद बताया जा रहा है। प्रशांत बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। मूल रूप से वह वाराणसी के बाबतपुर, गंगापुर का रहने वाला बताया गया। प्रशांत लखनऊ में अपने दोस्तों के साथ किराये पर रहता था।
गार्ड ने बताया कि करीब सवा तीन बजे तीन लड़के लाल रंग की बुलेट से वहां आए थे। मैंने तीनों को रोका और पूछा कि कहां जाना है। इस पर एक लड़के ने कहा कि ब्लॉक एम में 506 नम्बर फ्लैट में बंटी की बर्थडे पार्टी है। उसमें ही वह लोग जा रहे हैं। इस पर मैंने ने जब 506 नम्बर फ्लैट में फोन किया तो पता चला कि वहां न बंटी रहता है और न ही किसी की बर्थडे पार्टी है। फिर मैंने उन लोगों को अंदर जाने से मना कर दिया। इस पर वह लोग उलझ गए। शोर सुनकर सिक्योरिटी मैनेजर दुर्गेश शुक्ला व तीन चार गार्ड वहां पहुंच गए। इसी बीच एक इनोवा आयी। बस, इन तीनों के यह कहते ही है कि इसी इनोवा को रोकना है। चार-पांच और लड़के आ गए। इन लोगों ने इनोवा को घेर लिया। दो लड़कों ने पीछे का शीशा तोड़ दिया जबकि एक लड़के ने ड्राइविंग सीट के बगल बैठे प्रशांत की तरफ खिड़की का शीशा तोड़ा और उस पर चाकू से वार कर दिये। किसी तरह प्रशांत घायल हालत में सीने पर हाथ दबाये गाड़ी से निकला और तेजी से अपार्टमेंट के अंदर बचने के लिये दौड़ा। पर, कुछ दूर जाकर ही गिर पड़ा। खून काफी निकलने से उसकी मौत हो गई।
पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि सीसी फुटेज में पूरी घटना कैद हुई है। प्रशांत के दोस्तों से भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली है। वर्चस्व के साथ ही कई अन्य बिन्दुओं पर पड़ताल की जा रही है। हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post
close