अनलॉक-5 में इन सभी पर छूट मिलने की संभावना, जानिए

दिल्ली। देश मे अनलॉक-4 अब 30 सितंबर को खत्म होने वाला है। इसके तहत कई चीजों की छूट दी गई है वहीं कहा जा रहा है कि अनलॉक-5 जो 1 अक्टूबर से शुरू होना है उसमें सरकार कई और रियायतें दे सकती है ऐसी उम्मीद जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि अनलॉक-5 के लिए गाइडलाइंस तैयार करने का काम लास्ट फेज में है। त्‍योहारों का सीजन भी शुरू होने वाला है, ऐसी स्थिति में केंद्र सरकार अनलॉक-5 के तहत और ढील दे सकती है। माना जा रहा है कि सरकार धीरे-धीरे सारी गतिविधियों को पटरी पर लाने की कवायद में जुटी है लेकिन सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों की सुरक्षा है।

अनलॉक-5 से पहले मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने सरकार से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत मांगी है, कहा जा रहा है कि इसके लिए पहली पंक्ति में एक सीट छोड़कर दर्शक बैठें और उसके बाद वाली को खाली रखा जाए ताकि सोशल डिस्‍टेंसिग मेंटेन हो सके। 21 सितंबर से केवल ओपन एयर थियेटर खोलने की अनुमति दी गई थी।वहीं पश्चिम बंगाल सरकार ने दी इजाजत इसी क्रम में पश्चिम बंगाल सरकार ने एक अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की इजाजत दे दी है। इसके अंतर्गत अधिकतम 50 लोगों को ही एक साथ सिनेमा, म्यूजिकल, डांस, गायकी एवं जादू शो में इकट्ठा होने की इजाजत दी है। अनलॉक-4 में सरकार ने सैलून, जिम के अलावा मॉल और रेस्तरां खोलने की भी इजाजत दी थी। 1 अक्‍टूबर से और आर्थिक गतिविधियों की छूट दी जा सकती है।

9वीं से 12वीं क्लास तक के छात्रों के लिए स्कूल स्वैच्छिक आधार पर शुरू हो चुके हैं, हालांकि कुछ ही राज्‍यों ने स्‍कूल खोले हैं अगले महीने भी ऐसा ही जारी रहने की संभावना है वहीं उपरी क्लास के बच्चों को स्कूल जाने के लिए और अधिक छूट दी जा सकती है। अभी पेरेंट्स की लिखित इजाजत के बाद ही बच्चे स्कूल जा सकते हैं फिलहाल अगले महीने भी प्राइमरी क्‍लास बंद रहने की ही संभावना है और यह ऑनलाइन तरीके से ही सुचारू रहेंगी ऐसा कहा जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post