वैक्सीन लगाने पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम को महिलाए ने डंडा लेकर भगाया, कहा- नही लगवाएंगे वैक्सीन

सिवनी। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन पाबंदियां सख्त की गईं। वहीं प्रदेशभर में लोगों को बचाने के लिए वैक्सीन लगाने का काम भी जारी है, इसी बीच जानकारी मिली कि सिवनी जिले के गांव में वैक्सीन लगाने पहुंची स्वास्थ्य विभाग और ग्राम पंचायत की टीम पर गांव की महिलाओं ने हमला कर दिया।

मामला छपारा विकासखंड के गोरखपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आया। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम पंचायत सदस्यों के साथ भेड़की गांव के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए पहुंची। तभी 6-7 महिलाएं गांव के रास्ते पर हाथ में डंडा लेकर खड़ी हो गईं। जनपद पंचायत छपारा के कार्यपालन यंत्री नोडल अधिकारी भी उस वक्त वहीं मौजूद थे, महिलाओं ने उन्हें वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया।

प्रदेश के ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन को लेकर डर बरकरार है। ऐसे गांवों की सहायता करने के लिए ही जिला पंचायात सीईओ ने छपारा जनपद के सचिवों को नोटिस जारी कर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए। निर्देशों का पालन करते हुए ग्राम पंचायत टीम गांव पहुंच तो गई, लेकिन यहां महिलाओं ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। यहां तक कि घटना का Video बना रहे एक शख्स को महिलाओं ने डंडे से डराते हुए भगाया। महिलाओं द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post