फिटकरी का एक टुकड़ा खूबसूरती को कैसी बढ़ाने में करता है मदद, आइए जानें ?

फिटकरी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती है। फिटकरी से त्वचा की कई समस्याओं को दूर किया जा सकता है। फिटकरी में एंटी-बैक्टीरिअल मौजूद होते है, जो त्वचा और बालों के लिए लाभदायक होते है। चलिए जानते है कैसे फिटकरी का एक टुकड़ा खूबसूरती को बढ़ाने में कैसे मदद करता है।

होगी झुर्रियां दूर - हर रोज फिटकरी स्किन पर लगाने से रंगत तो निखरती ही है साथ ही झुर्रियों की परेशानी में राहत मिलती है। इसके लिए फिटकरी को पानी में गीला करके चेहरे पर रगड़ें तथा धोकर चेहरे पर मॉइश्चराइज़र लगा लीजिए।

होंगे बाल लंबे तथा घने - सप्ताह में 1-2 बार गुनगुने पानी में फिटकरी और कंडीशनर को मिलाकर बालों पर लगाएं। फिर 20 मिनट बाद इसे धो लीजिए।

मिलेगा जुओं से छुटकारा - जुओं की परेशानी होने पर एक फिटकरी को अच्छी तरह तोड़कर बारीक पाऊडर बना लीजिए। इसमें पानी तथा टी-ट्री ऑयल मिलाकर अपने बालों पर लगाना चाहिए। थोड़ी देर बाद इसे धो लीजिए।

डेड सेल्स समाप्त - त्वचा में मौजूद डेड सेल्स के कारण पोर्स बंद हो जाते हैं तथा ब्लैकहेड्स की समस्या होती है। ऐसे में एक चम्मच फिटकरी पाऊडर में एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर अपनी बॉडी और चेहरे पर लगाकर रगडना चाहिए।

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post

Cities & Locals