1 जून से होने वाले है ये बदलाव, अब ग्राहकों पर पड़ेगा इसका असर, जानें क्या होंगे बदलाव


दिल्ली। नया महीना आते ही सबसे पहले तो हमारा ध्यान महीने की छुट्टियों की ओर जाता है। बैंक से जुड़े कामों के लिए देखना होता है कि हमने जो दिन ​तय कर रखा है, कहीं उस दिन छुट्टी तो नहीं, बहुत सारे बैंकों ने तो कुछ बदलावों के लिए भी 1 जून की तारीख मुकर्रर कर रखी है। यदि आप बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक हैं, केनरा बैंक के ग्राहक हैं या फिर सिंडिकेट बैंक के ग्राहक है, तो आपके लिए 1 जून की तारीख अहम है। वहीं, केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों के लिए आईएफएससी कोड (IFSC Code) बदलने वाले हैं।

1 जुलाई से बदल जाएगा IFSC कोड - केनरा बैंक की वेबसाइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक, 1 जुलाई से बैंक का IFSC कोड बदल जाएगा। सिंडीकेट बैंक के ग्राहकों को नया IFSC कोड 30 जून तक अपडेट करने की सलाह दी गई है। नया IFSC कोड मालूम करने के लिए पहले केनरा बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है, जहां इस संबंध में जानकारी दी गई है  बता दें कि कैनरा बैंक में सिंडीकेट बैंक का विलय किया जा चुका है 

1 जून से बदलेगा चेक से पेमेंट का तरीका - बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राहकों के लिए 1 जून 2021 से चेक से पेमेंट का तरीका बदलने वाला है। धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाने के लिए बैंक ने ग्राहकों के ​लिए पॉजिटिव पे कन्फर्मेशन अनिवार्य किया है। पॉजिटिव पे सिस्टम एक प्रकार से फ्रॉड पकड़ने वाला टूल है।

रसोई गैस सिलेंडर के दाम - एक जून से एलपीजी यानी रसोई गैस सिलेंडर के रेट में भी बदलाव संभव है। अमूमन हर महीने तेल कंपनियां रसोई गैस सिलेंडर के नए दाम जारी करती हैं। कई बार तो महीने में 2 बार भी बदलाव देखे जाते हैं। फिलहाल 14.2 केजी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 809 रुपये है. 14.2 केजी वाले सिलेंडर के अलावा 19 केजी वाले सिलेंडर के भी दाम में बदलाव संभव है।

0/Post a Comment/Comments

Please do not enter any Spam Link in the Comments box.

Previous Post Next Post